Friday, July 10, 2020
Home Astrology 21 जून को सूर्य ग्रहण, जानें किस राशि के लिए ज्यादा धनलाभ...

21 जून को सूर्य ग्रहण, जानें किस राशि के लिए ज्यादा धनलाभ का योग.

21 जून को लगने वाला सूर्य ग्रहण बहुत खास है। ये सूर्य ग्रहण 9 बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा और तीन बजकर चार मिनट पर समाप्त होगा। सूर्य मिथुन राशि में है और मिथुन राशि में ही ग्रहण लग रहा है। जिस समय ये ग्रहण लग रहा है उस समय सिंह राशि उदित हो रही है। ये ग्रहण मृगशिरा नक्षत्र में लग रहा है। यह नक्षत्र का स्वामी मंगल होता है।

इस ग्रहणकाल के दौरान 6 ग्रह वक्री रहेंगे जो ग्रहण के साथ मिलकर राशियों को प्रभावित करेंगे। पंडितवरिणी मंगल से जानते हैं कि यह ग्रहण से किन राशि वालों को धनलाभ होगा और किस राशि के लिए ये ग्रहण मुश्किलें लेकर आ रहा है। कि ही ये भी जानते हैं कि सूर्य ग्रहण की वजह से आने वाले परेशानियों को दूर किया जाएगा।

मेष- मेष राशि वालों को धन की परेशानी बहुत ज्यादा होगी। साथ ही संतान के प्रति आपकी चिंता भी बढ़ेगी। ग्रहणकाल के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करें, इससे आपकी रुके हुए कार्य बन जाएंगे।

वृष- इस राशि वालों को भी धन की परेशानी रहेगी। आपकी राशि का स्वामी शुक्र केंद्र स्थान पर होगा। आप अपनी राशि के स्वामी को मजबूत करने के लिए सरस्वती देवी की पूजा-आराधना करें और अन्न का दान करें।

मिथुन- आपकी ही राशि पर सूर्य का ग्रहण लगने जा रहा है, ऐसे में आपको गुस्सा बहुत अधिक आएगा। गुस्सा के कारण आपकी भाषा का प्रयोग खराब हो सकता है। व्यर्थ की चिंताएं बनी रहेंगी और धन खर्च होगा। लड़ाई-झगड़े से बचकर रहें। सूर्य के मंत्रों का जाप करें और मूंग की दाल का दान करें।

कर्क- आपके खर्चे में वृद्धि होगी। विदेश से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। काम में किसी तरह की बाधा ना आए इसके लिए शिव की पूजा करें और शिव के मंत्रों का जाप करें खासतौर से महामृत्युंजय मंत्र का जाप जरूर करें। इसके अलावा मूंग की दाल का दान करें।

सिंह- आपके मित्र आपके खिलाफ कर रहे हैं। दोस्तों से लड़ाई-झगड़ा हो सकता है। हाई प्रोफाइल के लोगों से मुलाकात होगी और उनसे आपको फायदा भी मिल सकता है। सूर्य के बीज मंत्र का जाप जरूर करें।

कन्या- आपकी सुख-समृद्धि में खलल आ सकता है। आप कार्य कर सकते हैं लेकिन कार्य के कारण कार्य नहीं करेंगे। ऐसे में गणेश और सूर्य की पूजा करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

अप्रेंटिस राशि वाले लोग आलिया के शिकार हो सकते हैं। आप अपने कार्यों को करना चाहते हैं। गुस्सा बहुत आएगा और इसकी वजह आपकी भाषा भी खराब हो सकती है। विष्णु के मंत्रो का जाप करें। आपको लाभ होगा।

वृश्चिक- अगर आपकी राशि वृश्चिक है तो आपके पास बहुत सारा धन आने वाला है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। परिवार की समस्या से परेशान रहेंगे। सुंदरकांड का पाठ करने से आपकी समस्याएं दूर हो सकती हैं। इसके साथ ही मंगल के बीज मंत्रों का जाप करें।

धनु- राशि वाले लोग किसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। किसी से लड़ाई-झगड़ा भी हो सकता है। ऐसे में महामृत्युंजय मंत्र का जाप जरूर करें। शिव की उपासना जरूर करें।

मकर- खर्च अधिक करेंगे और कोई रोग परेशान कर सकता है, खासतौर पर हड्डियों का कोई रोग आपको परेशान कर सकता है। शनि की शांति के लिए पूजा-अर्चना जरूर करें और शनि के मंत्रों का जाप करें। काले तिल का दान करें।

कुंभ- सबसे अधिक धन आप ही की राशि को मिलने वाला है। इस धन को प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी और आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। किसी तरह के धोके से बचने के लिए शनिदेव की आराधना जरूर करें। उड़द की दाल का दान करें।

मीन- अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान जरूर रखें। आर्थिक संकट भी आपको परेशान कर सकता है। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ जरूर करें। चने की दाल का दान करें। ऐसा करने से लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ये है भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्में, जानना चाहते हैं तो पढ़ लीजिए

बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं उनमें से कुछ फिल्में हिट होती है तो कुछ फिल्में फ्लॉप हो जाती है, लेकिन कुछ...

बेहद बोल्ड दिखती है ये 5 मुस्लिम अभिनेत्रियां, यकीन नहीं है तो तस्वीरों में देख लीजिए

हिंदी सिनेमा जगत में यूं तो कई खूबसूरत अभिनेत्रियां मौजूद है, लेकिन इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की मुस्लिम अभिनेत्रियों के बारे में...

इन 5 राशियों की लड़कियां नहीं देती प्यार में धोखा… जानिए आप कितने खुशनसीब है

प्यार की व्याख्या करना किसी के भी लिए संभव नहीं है, क्योकि प्यार वो अनुभव है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता...

चाहे कितनी ही पुरानी पथरी हो… गलाकर पेशाब के जरिये बाहर निकाल देगा ये तरीका ! जरुर पढ़े

किडनी हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है जो हमारे शरीर में बनने वाले विषैले तत्वों को शरीर से फ़िल्टर करके शरीर से बाहर कर...

Recent Comments